RaOne cast : 2011 ki Indian Hindi-language superhero film hai, jiska direction Anubhav Sinha ne kiya hai. film me Shah Rukh Khan double roles mein hai aur Arjun Rampal titular antagonist me aur Kareena Kapoor, Armaan Verma, Shahana Goswami, Tom Wu, Dalip Tahil and Satish Shah ke saath supporting roles hai. Sinha and Kanika Dhillon duara wirte gayi script, ek idea ke roop me originated huyi, jo Sinha ko tab milee jab unhonne ek television commercial dekha aur jise unhonne baad me extended kiya. ye film Shekhar Subramanium (Khan) ka follow karti hai,
Jo ek game designer hai, jo ek immensely powerful virtual character ke saath ek motion sensor-based game banaata hai, jise game ke protagonist G.One (also portrayed by Khan) ke compare mein jyada powerful hone ke liye design kiya gaya hai. virodhee. pre game kee virtual world se bach jaata hai aur real world me enter karta hai;
Uska aim Lucifer ko kill karna hai, Shekhar ke bete ki game ID aur Ra.One ki power ko challenge dene wala only player lagaataar peechha karte hue, family ko Ra.One ko haraane aur unki raksha karne ke liye virtual world se G.One ko baahar laane ke liye majboor hona pada.
Related Post: Shahrukh Khan Movies List from 1992 to 2023-24-25
Related Post: Kareena Kapoor Movies List from 2000 to 2023-24-25
Principal photography March 2010 me start huyi aur India and United Kingdom me huyi aur ek international crew duara iski dekhrekh kee gayi. post-production me 3-D conversion aur visual effects ka application shaamil tha, baad wale ko Indian films ke beech ek technological success ke roop me pahchaana gaya. ₹150 crore (2020 mein ₹263 crore ya US$33 million ke barabar) ke budget ke saath, publicity costs, Ra.One release ke time most expensive Indian film thi.
Jo ₹132 crore (equivalent) ko paar kar gaee thee. Enthiran (2010) ka budget ₹252 crore ya 2020 mein US $32 miliyan). producers ne ₹130 crore ka marketing budget shaamil tha, jisme nine-month ka publicity campaign shaamil tha, brand tie-ups, merchandise, video games and viral marketing.
|Release date||26 October 2011|
|Running time||156 minutes|
|Box office collection||est. ₹207 crore|
|Screenplay by||Anubhav Sinha |
|Story by||Anubhav Sinha|
|Production company||Red Chillies Entertainment|
|Distributed by||Eros International|
|Cinematography||Nicola Pecorini |
|Editer||Sanjay Sharma |
- Shah Rukh Khan in a dual role as
- Shekhar Subramaniam: A game designer who designed the game ‘Ra.One’ and its characters: Ra.One, the antagonist, and G.One, the protagonist.
- G.One: The protagonist of the game ‘Ra.One’ who is made to enter the real world by taking physical form to stop Ra.One.
- Arjun Rampal as Ra.One: The antagonist of the game, an immensely powerful virtual character that is designed to be stronger than G.One and has the ability to take any human form. Ra.One takes physical form and enters the real world.
- Kareena Kapoor as Sonia S. Subramaniam: Shekhar ki wife and Prateek ki mother.
- Armaan Verma as Prateek Subramaniam / Lucifer: Shekhar and Sonia’s son and an ace video game player who goes by the name ‘Lucifer’ while playing games as his character name.
- Shahana Goswami as Jenny Nair
- Tom Wu as Akaashi and Ra.One’s first avatar
- Dalip Tahil as Barron
- Satish Shah as Iyer
Related PostsTiger 3 (film) Cast – Release date
War 2 Cast 2023 , Release Date
Fighter cast (Hrithik Roshan) Release date 2024
Cast of Adipurush (2023 film) Budget
Cast of Jawan | Release date (2023 film)